Apple के iPhone के रूप में विकास के लिए वापस coronavirus प्रभाव के लिए ब्रेसिज़


(रायटर) - iPhone वापस आ गया है। लेकिन Apple वायरस से प्रभावित चीन में अधिक व्यवधान पैदा कर रहा है।
Image result for apple iphone xs"
Apple Inc (AAPL.O) ने मंगलवार को वॉल स्ट्रीट उम्मीदों से ऊपर की छुट्टियों की खरीदारी के लिए बिक्री और मुनाफे की रिपोर्ट की, एक साल में पहली बार बढ़ती iPhone बिक्री और AirPods vaireless हेडफ़ोन जैसे ऐड-ऑन की बढ़ती मांग के लिए धन्यवाद।

प्रदर्शन ने chaina में Coronavirus  के प्रकोप, ऐप्पल के लिए एक प्रमुख बाजार और विनिर्माण केंद्र और कंपनी के सेवाओं के कारोबार में मामूली राजस्व की कमी के बारे में चिंताओं को जन्म दिया, जिसमें नए Apple टीवी + स्ट्रीमिंग की पेशकश शामिल है।

घंटों के कारोबार के बाद Apple के शेयरों में 2% की बढ़ोतरी हुई।

वॉल स्ट्रीट उम्मीदों के ऊपर मार्च में समाप्त होने वाली तिमाही के लिए Apple ने राजस्व का अनुमान लगाया।

मुख्य कार्यकारी टिम cook ने रायटर को बताया कि Coronavirus  द्वारा बनाई गई अनिश्चितता के कारण कंपनी ने एक व्यापक-से-सामान्य भविष्यवाणी सीमा का उपयोग किया।

उन्होंने कहा, '' हमने पिछले सप्ताह तक व्यावसायिक-महत्वपूर्ण परिस्थितियों तक सीमित यात्रा की है। '' "स्थिति उभर रही है, और हम अभी भी बहुत सारे data बिंदुओं को collect कर रहे हैं और इसे बहुत हि  बारीकी से देख रहे हैं।"

कुक ने कहा कि वुहान क्षेत्र में सेब का प्रकोप है, but इसके विकल्प भी हैं, कुक ने कहा। लुहान नए साल की छुट्टी के बाद 10 फरवरी तक वुहान क्षेत्र के बाहर factory फिर से नहीं खोलेंगे, कुक ने कहा, लेकिन एप्पल ने अपने व्यापक राजस्व पूर्वानुमान में विलंबित पुनरारंभ का निर्माण किया।
कुक ने कहा कि Apple ने Chaina में अपना एक स्टोर बंद कर दिया है, और कम ट्रैफिक के कारण दूसरों के घंटों को कम किया है। कुक ने कहा कि Apple के उत्पादों को बेचने वाले third -parrty स्टोर भी बंद हो रहे हैं।

ऐप्पल ने अनुमान लगाया है कि विश्लेषकों की तुलना में एक मजबूत Q2 का अनुमान लगाया जा रहा है, लेकिन तथ्य यह है कि कोरोनावायरस चीन में अप्रत्याशित तरीके से फैल रहा है, जहां ऐप्पल ने अपने अधिकांश हार्डवेयर का निर्माण किया है, इस आशावादी पूर्वानुमान को परेशान कर सकता है, “eMerer प्रिंसिपल एनालिस्ट योरम वरमसर ने कहा।

सेवाओं को आगे बढ़ाना
ग्राहकों के स्वामित्व वाले सक्रिय iPhones, कंप्यूटर और अन्य उपकरणों की संख्या, जिन्हें Apple का स्थापित आधार कहा जाता है, पिछले वर्ष की तुलना में 100 मिलियन बढ़कर 1.5 बिलियन से अधिक हो गए हैं। Apple के अधिकारियों ने कैलेंडर 2020 के अंत तक संगीत, टीवी, गेमिंग और अन्य सेवाओं के लिए 600 मिलियन सशुल्क ग्राहकों का एक नया लक्ष्य निर्धारित किया है।

एक साल पहले कुक की चेतावनी के बाद से Apple  के Share की कीमत दोगुनी से अधिक हो गई है, कंपनी को अपने वित्तीय वर्ष 2019 की सबसे बड़ी sales तिमाही के लिए वित्तीय लक्ष्य याद होने की संभावना थी। उस वर्ष के बाद से, चीन में एप्पल ने कीमतों में गिरावट की, इसके सबसे महत्वपूर्ण बाजारों में से एक, वहाँ sales को फिर से जागृत करने के लिए।

Refinitiv के IBES के आंकड़ों के अनुसार, Apple ने $ 91.5 बिलियन (69.8 बिलियन पाउंड) का राजस्व तिमाही के लिए घटाया। Apple ने $ 4.55 प्रति शेयर के विश्लेषक अनुमानों की तुलना में $ 4.99 की प्रति share आय की सूचना दी।

मार्च में समाप्त होने वाली तिमाही के लिए कंपनी $ 63.0 बिलियन से $ 67.0 बिलियन का अनुमान लगाती है, $ 62.4 बिलियन के अनुमानों से आगे, यह दिखाती है कि इसके फोन और अन्य डिवाइस जैसे AirPods वायरलेस हेडफ़ोन अक्सर धीमी गति के दौरान अच्छी तरह से बेचना जारी रखेंगे। वर्ष का।

Apple ने पिछले साल goldman सैक्स और Subscription गेमिंग और टेलीविज़न सेवाओं के साथ क्रेडिट कार्ड जारी करते हुए भुगतान सेवाओं में एक धक्का दिया है। सेवाओं का राजस्व $ 12.7 बिलियन था, जो कि $ 13 बिलियन के विश्लेषक अनुमान से कम था, और एक साल पहले 10.9 बिलियन डॉलर था।

“सेवाएं महत्वपूर्ण हैं, लेकिन प्रक्षेपवक्र लक्ष्य पर अग्रसर है। मुझे लगता है कि उन्होंने उस मोर्चे पर अच्छी प्रगति की है, "हैल एडिन्स, जो कि Apple शेयरधारक कैपिटल इन्वेस्टमेंट काउंसिल के मुख्य अर्थशास्त्री हैं।

हालाँकि, सेवाओं की ओर बदलाव Apple पर निर्भर करता है कि वह अपने उपयोगकर्ताओं के आधार को बढ़ाता रहे और उन्हें पुनरावर्ती सब्सक्रिप्शन के लिए साइन अप करें, जो विश्लेषकों को Hardware  बिक्री की तुलना में अधिक आकर्षक लगता है। Apple ने कहा कि उसके पास अब 1.5 बिलियन से अधिक सक्रिय इंस्टॉल्ड Devices और 480 मिलियन सब्सक्राइबर हैं जो अपनी खुद की और थर्ड पार्टी पेड सर्विसेज दोनों की तुलना में है, जबकि एक साल पहले 1.4 बिलियन डिवाइस और 360 मिलियन सब्सक्राइबर थे।

कुक ने कहा कि कंपनी की ऐप्पल टीवी + सब्सक्रिप्शन स्ट्रीमिंग वीडियो सेवा पिछले पतन के बाद जारी की गई एक "सफलता" थी और यह "बहुत मजबूत" है, दोनों लोग जो इसे बंडल में प्राप्त कर रहे हैं और जो लोग इसके लिए भुगतान कर रहे हैं, जिन्होंने इसे नहीं खरीदा है एक नया device । ”

55.96 बिलियन डॉलर के आईफोन की बिक्री ने 51.6 बिलियन डॉलर के विश्लेषक के अनुमानों और 52 बिलियन डॉलर की बिक्री से पहले, एप्पल के सबसे अधिक बिकने वाले हार्डवेयर उत्पाद के लिए प्रमुख बिक्री में गिरावट का एक लंबा रुझान बताया। कुक ने कहा कि iPhone 11 और iPhone11 pro मॉडल ने विकास को रोक दिया और कंपनी के पूर्वानुमान में यह भी कहा कि "अब तक का सबसे मजबूत iPhone line up device है।"

लेकिन Apple के पहनने योग्य खंड - जो, AirPods के साथ, इसमें Apple वॉच भी शामिल है - $ 9.5 बिलियन का राजस्व बनाम $ 9.5 बिलियन का अनुमान है, जो एक साल पहले 7.3 बिलियन डॉलर से अधिक था।
Image result for apple iphones"
कुक ने रॉयटर्स को बताया कि Apple first तिमाही के दौरान मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त एयरपॉड्स और ऐप्पल वॉच सीरीज़ 3 डिवाइस नहीं बना सका है और दोनों पर कम जारी है। कुक ने कहा कि Apple के पास इस बात का अनुमान नहीं है कि वह कब AirPods की मांग को पूरा कर पाएगी।

"हम उन दोनों पर बहुत मेहनत कर रहे हैं," COOK ने Reuters को बताया।

Comments