Xiaomi Mi 10, Mi 10 Pro जल्द आ रहा है: इन फ्लैगशिप के बारे में हम सब कुछ जानते हैं

Xiaomi ने Mi 10 और Mi 10 Pro के अस्तित्व की पुष्टि की है और दोनों फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर द्वारा संचालित होंगे।
Xiaomi का फ्लैगशिप डिवाइस Mi 9 इस साल फरवरी में सामने आया था, जिसके बाद इसमें थोड़ा अपग्रेडेड मॉडल Mi 9 Pro दिया गया था। कंपनी ने पहले ही Mi 10 और Mi 10 प्रो के अस्तित्व की पुष्टि की है, जो कि नए अनावरण किए गए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा। हाल ही में, Mi 10 की बैटरी क्षमता और Mi 10 Pro की चार्जिंग स्पीड ऑनलाइन लीक हुई जिससे हमें अंदाजा हो गया कि Xiaomi अपने 2020 के फ्लैगशिप डिवाइसेस के साथ कहां जा रही है।

Xiaomi के सह-संस्थापक और अध्यक्ष लिन बिन ने पुष्टि की कि Mi 10 उन पहले फोनों में से एक होगा जो स्नैपड्रैगन 865 द्वारा हवाई में क्वालकॉम समिट के दौरान संचालित किया जाएगा जहां चिप निर्माता ने नए प्रोसेसर की घोषणा की। इससे पहले, बिन ने एक वीबो पोस्ट का जवाब देते हुए पुष्टि की कि Mi 10 प्रो, Mi 9 प्रो को सफल करेगा।

चीनी सोशल मीडिया वेबसाइट, वेइबो पर एक अफवाह का दौर चल रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि Xiaomi Mi 10 4,500 और 4,800 mAh रेंज में कहीं बैटरी द्वारा समर्थित होगा। अफवाह के स्रोत से पता चलता है कि डिवाइस की वास्तविक बैटरी क्षमता या तो दिशा में 100 एमएएच हो सकती है। जानकारी काफी अस्पष्ट है और कोई भी इन नंबरों के भीतर बैटरी रेंज की उम्मीद कर सकता है।

एक और अफवाह जो चक्कर कर रही है वह है Mi 10 सीरीज के प्रो मॉडल की चार्जिंग स्पीड। रिपोर्ट के अनुसार, Mi 10 प्रो अपनी बैटरी को 35 मिनट में शून्य से 100 प्रतिशत तक चार्ज करने में सक्षम होगा। यह अफवाह पहले के लीक के साथ अच्छी तरह से बैठती है जहां इस साल चीन में एक सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर 66W (11V ओवर 6A) Xiaomi चार्जर देखा गया था।

अफवाहों की मानें तो नई Mi 10 लाइनअप Xiaomi के कस्टम MIUI 11 स्किन के साथ टॉप पर एंड्रॉयड 10 चलाएगा। श्रृंखला में 108MP के प्राथमिक कैमरा सेंसर को स्पोर्ट करने की भी उम्मीद है जो वर्तमान में Xiaomi के दो उपकरणों- Mi MIX अल्फा और Mi CC9 प्रो (Mi नोट 10) के पीछे बैठता है। हमें यकीन नहीं है कि Xiaomi अपने फ्लैगशिप डिवाइस में कितने कैमरा सेंसर पैक करने जा रहा है, लेकिन यह निश्चित रूप से ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से कुछ अधिक है।


Xiaomi ने अभी तक Mi 10 और Mi 10 Pro के लिए वास्तविक लॉन्च डेट जारी नहीं की है। हालाँकि, Mi 9 को फरवरी 2019 में लॉन्च किया गया था, हम उम्मीद कर सकते हैं कि दो नए फोन Q1, 2020 तक सामने आएंगे।

Comments