Google Pixel 2 उपयोगकर्ता हालिया सॉफ़्टवेयर अपडेट के बाद कैमरा विफलता की रिपोर्ट कर रहे हैं

एकाधिक Google पिक्सेल 2 उपयोगकर्ता हालिया सॉफ़्टवेयर अपडेट के बाद camera विफलता की report कर रहे हैं। आइए इस समस्या की परिस्थितियों पर करीब से नज़र डालें।
Google पिक्सेल लाइनअप अपने कैमरा प्रदर्शन और समय पर सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए प्रसिद्ध है। यह मूल Google Pixel के साथ कैमरा विभाग में चुपचाप शुरू हुआ और Pixel 2 के साथ चीजों को उछाल दिया। बाजार में सबसे अच्छा camera अनुभव और एंड्रॉइड पर सबसे तेज़ सॉफ़्टवेयर अपडेट के लिए किसी को भी Pixel लेना चाहिए। हालाँकि, हाल ही में एक report online  सामने आई है जहाँ हालिया अपडेट से लगता है कि यह एक गंभीर मुद्दा है। report के अनुसार, कई Google pixel 2 users  हालिया सॉफ़्टवेयर अपडेट के बाद camera failure की रिपोर्ट कर रहे हैं। आइए इस समस्या की परिस्थितियों पर करीब से नज़र डालें।
Image result for Google Pixel 2"
Google पिक्सेल 2 श्रृंखला कैमरा विफलता विवरण
एंड्रॉइड पुलिस की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, कई Google पिक्सेल 2 श्रृंखला उपयोगकर्ता कैमरा विफलता की रिपोर्ट कर रहे हैं। इस मुद्दे के वीडियो को देखते हुए, कैमरा अब काम नहीं करता है। यह camera ऐप खोलते ही view finder में कोई भी छवि दिखाने में विफल रहता है। devcice रियर कैमरे से किसी भी फोटो या वीडियो को कैप्चर नहीं कर सकता है। व्यावहारिक रूप से, कैमरा मृत प्रतीत होता है। यह भी ध्यान देने योग्य है कि यह मुद्दा सभी ऐप के पार है, न कि केवल Google कैमरा ऐप का। camera खोलते समय, हम कैमरा यूआई को संक्षेप में देखते हैं लेकिन दृश्यदर्शी black रहता है।

यह भी ध्यान देने योग्य है कि यह कोई नया मुद्दा नहीं है। वास्तव में, इसी तरह की समस्या की शुरुआती report 2019 की गर्मियों में android 10 के अपडेट के साथ शुरू हुई थी। हालांकि, हाल ही में दिसंबर update के साथ "pixel फीचर ड्रॉप" के बाद शिकायतें बढ़ गई हैं। लेखन के समय इस समस्या का कोई ज्ञात कारण या कार्य नहीं है। समस्या के बारे में Google समर्थन से cantact  करने पर मिश्रित प्रतिक्रियाएँ मिलीं। कुछ उपयोगकर्ता प्रतिस्थापन को सुरक्षित करने में सक्षम थे जबकि बाकी device अब वारंटी अवधि से बाहर हैं।


Google Pixel 2 XL Google Pixel 2 की  Features
  • मूल्य 57000 42000
  • चिपसेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 ऑक्टा-कोर 2.35GHz + 1.9GHz, 64-बिट प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 ऑक्टा-कोर 2.35GHz + 1.9GHz, 64-बिट प्रोसेसर
  • OS Android 8.0.0, Oreo Android 8.0.1, Oreo
  • POLED डिस्प्ले- 6.0-इंच-QHD + (2880 x 1440) पिक्सेल OLED डिस्प्ले 5.0 इंच FHD (1920 x 1080) पिक्सेल
  • इंटरनल मेमोरी 64GB इंटरनल स्टोरेज, 4GB रैम 64GB इंटरनल स्टोरेज, 4GB रैम
  • रियर कैमरा 12.2 MP f / 1.8 अपर्चर के साथ 12.2 MP f / 1.8 अपर्चर के साथ
  • फ्रंट कैमरा 8 MP f / 2.4 अपर्चर के साथ 8 MP f / 2.4 अपर्चर के साथ
  • बैटरी 3520 एमएएच बैटरी 2700 एमएएच बैटरी

Comments