यदि यह रिसाव वास्तविक है, तो Google Pixel 4a इस तरह दिख सकता है

Google Pixel 4a कोने के चारों ओर है, क्योंकि कथित CAD- आधारित रेंडर वेब पर हिट हो चुके हैं।

Pixel 4 का एक किफायती संस्करण आना बाकी है। लेकिन तथाकथित Pixel 4a को लेकर खबरें लीक होती रहती हैं। @OnLeaks और 91 मोबाइल्स की बदौलत, Pixel 4a की छवियों का पहला सेट वेब पर सामने आया है। पिक्सेल 4 ए के लिए कथित सीएडी-आधारित रेंडर बताते हैं कि अघोषित बजट स्मार्टफोन पिछली पीढ़ी के मॉडल से मौलिक रूप से अलग होगा।

                                                              
ऐसा प्रतीत होता है कि Pixel 4a Pixel 4a की तरह ही दिखाई देगा और यह एक अच्छी बात है। आपको मानक Pixel 4 के समान, पीठ पर एक चौकोर आकार का कैमरा मॉड्यूल दिखाई देगा। हालाँकि, ऐसा लगता है कि Pixel 4a में केवल एक ही कैमरा मिलेगा, जो Pixel 4 के दोहरे कैमरों के विपरीत है।

शायद यहां सबसे बड़ा बदलाव प्रदर्शन है। लीक हुए रेंडर के मुताबिक, Pixel 4a में सेल्फी कैमरा के लिए पंच-होल डिस्प्ले के साथ-साथ स्लिम बेजल भी होंगे। यह भी लगता है कि आगामी किफायती स्मार्टफोन में नीचे की ओर स्पीकर, 3.5 मिमी हेडफोन जैक, यूबीएस टाइप-सी पोर्ट और एक रियर-फेसिंग फिंगरप्रिंट स्कैनर शामिल होगा।

यह स्पष्ट नहीं है कि लॉन्च से 4 महीने पहले @OnLeaks पिक्सेल के कथित रूप से लीक किए गए रेंडर को कैसे प्राप्त कर पाए। हालांकि, उनका ट्रैक रिकॉर्ड ठोस रहा है। अभी के लिए, हालांकि, हम सभी को बस एक चुटकी नमक के साथ इसे लेना चाहिए, हालांकि Pixel 4a की मई रिलीज की तारीख की उम्मीद है।

यह भी पढ़े | आधार-पैन लिंकिंग: यहां बताया गया है कि 31 दिसंबर से पहले अपनी स्थिति की जाँच कैसे करें

Google को Pixel 4a को कम कीमत पर बेचना होगा

Google के लिए, Pixel 4a स्मार्टफोन बाजार में, विशेष रूप से भारत में इसका मेक या ब्रेक उत्पाद है। कंपनी को भारत में स्मार्टफोन बेचने के लिए एक नई रणनीति के साथ आने की जरूरत है, जहां वह अपने कीमत के पिक्सेल स्मार्टफोन बेचने में असमर्थ रही है।

Pixel 3a के मामले को ही लें। मूल पिक्सेल 3 ए, भले ही यह एक उत्कृष्ट कैमरा था, अतिरंजित महसूस किया। Google के खिलाफ जो कुछ हुआ वह अन्य देशों की तुलना में भारत में Pixel 3a की कीमत कैसे थी। बस तुलना के लिए, Google Pixel 3a को भारत में 40,000 रुपये ($ 560) में लॉन्च किया गया था, जबकि इसी फोन को US में 399 डॉलर (28,499 रुपये) में उपलब्ध कराया गया था। नतीजतन, Pixel 3a भारतीय उपभोक्ताओं को प्रभावित करने में विफल रहा।

                                                                   
निश्चित रूप से, ऐसा नहीं है कि Google को 20,000 रुपये से कम पिक्सेल का स्मार्टफोन बेचना होगा। Google के लिए चुनौती यह है कि वह एक प्रीमियम स्मार्टफोन कैसे बेचे जो उपभोक्ताओं को अधिकतम मूल्य देता है। यह न केवल Google पर बल्कि हर दूसरे स्मार्टफोन निर्माता पर लागू होता है जो भारत में विस्तार करने का इच्छुक है। भारत में हाई-एंड स्मार्टफोन्स की बिक्री 2020 में काफी मुश्किल होने वाली है, और ब्रांड इस बात को जानते हैं।

Comments