फेसबुक की तुला परियोजना स्विट्जरलैंड में नियामक सहमति प्राप्त करने में विफल रहती है

स्विटज़रलैंड के राष्ट्रपति ने कहा है कि फेसबुक की लिब्रा परियोजना अपने मौजूदा स्वरूप में विफल रही है और इसे अनुमोदित करने के लिए आवश्यक है।

फेसबुक की लिब्रा परियोजना अपने मौजूदा स्वरूप में विफल रही है और इसे स्वीकृत किए जाने की आवश्यकता है, स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति ने कहा कि जहां क्रिप्टोक्यूरेंसी नियामक सहमति की मांग कर रही है।

स्विट्जरलैंड के वित्त मंत्री और निवर्तमान अध्यक्ष, उली मौरर ने स्विस ब्रॉडकास्टर एसआरएफ को बताया, "मुझे नहीं लगता है कि (तुला को अपने मौजूदा स्वरूप में मौका मिला है), क्योंकि केंद्रीय बैंक इसे रेखांकित करने वाली मुद्राओं की टोकरी को स्वीकार नहीं करेंगे।"

"इस रूप में परियोजना, इस प्रकार विफल रही है," उन्होंने एक साक्षात्कार में जोड़ा।

तुला ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।


फेसबुक के नेतृत्व वाली डिजिटल मुद्रा के लिए योजनाएं, जो कि जिनेवा स्थित तुला एसोसिएशन द्वारा जारी और शासित की जाती हैं, ने मौद्रिक नीति को प्रभावित करने और वैश्विक वित्तीय परिदृश्य को बदलने के लिए गोपनीयता से लेकर इसकी क्षमता तक के नियामकों और राजनेताओं के बीच चिंताओं को उठाया है।

फेसबुक के सह-निर्माता डेविड मार्कस सहित परियोजना चलाने वाले अधिकारियों ने कहा है कि विनियामक बाधाएं लॉन्च की गई योजना की तारीख से परे देरी से देख सकती हैं।
क्रिप्टोकरंसी को रिज़र्व बैंक द्वारा जमा की जाने वाली संपत्ति और सरकारी ऋण जैसे कस्टोडियन के नेटवर्क द्वारा संरक्षित किया जाना है। यह संरचना विश्वास को बढ़ावा देने और अन्य क्रिप्टोकरेंसी को प्रभावित करने वाले मूल्य झूलों से बचने के लिए है।

Comments